शनिवार, 3 नवंबर 2012

7.Madhu Singh : sharmaya

  
 
   शर्माया
  
 बहुत  शर्माया  आज  साजन  मेरा 
 न पलकें  उठाया  न  नज़रें मिलाया  

उसने की ही है ऐसी खता खूबसूरत 
देख  कर  वो मुझे है  नज़रें झुकाया 
   
 चाहा था उसने  कि  बाँहों  में भर लूँ
पास आते ही मैंने उसे ठेंगा  दिखाया 

बहुत  दिल  में  वो  अपने बुदबुदाया 
गुस्से  से  झटका  दे  मुझको  हटाया 

देख  चेहरे पे  उसके  सुर्ख मायूसियां 
दौड़  ख़ुद  उसको  मैंने  सीने  लगाया 

मुस्कुराया  बहुत  इस अदा पर मेरे वो 
कुछ पल रुको  कह वो  बहुत घबराया 

बड़ा सिरफिरा है मेरा  साजन सलोना 
प्यार से लड़ना उसने मुझको सिखाया

जाता हूँ  कहता  है ,पर जाता  नहीं  हैं
रसोई में पीछे से कैसे  ठुमका लगाया 

देखा जो मैंने नकली गुस्से  से उसको 
न आऊंगा पास कह कह आंसू बहाया  

                                    मधू  "मुस्कान"


  
















6 टिप्‍पणियां:




  1. शर्माया

    बहुत शर्माया आज साजन मेरा
    न पलकें उठाया न नज़रें मिलाया

    उसने की ही है ऐसी खता खूबशूरत (खूबसूरत)
    देख कर वो मुझे है नज़रें झुकाया

    चाहा था उसने कि बाँहों में भर लूँ
    पास आते ही मैंने उसे ठेंगा दिखाया

    बहुत दिल में वो अपने बुदबुदाया
    गुस्से से झटका दे मुझको हटाया

    देख चेहरे पे उसके शुर्ख मयूशियाँ (सुर्ख मायूसियां )
    दौड़ ख़ुद उसको मैंने सीने लगाया

    मुश्कुराया (मुस्कुराया ) बहुत इस अदा पर मेरे वो
    कुछ पल रुको कह वो बहुत घबराया

    बड़ा सिरफिरा है मेरा साजन सलोना
    प्यार से लड़ना उसने मुझको सिखाया

    जाता हूँ कहता है ,पर जाता नहीं हैं
    रसोईं(रसोई ) में पीछे से कैसे ठुमका लगाया

    देखा जो मैंने नकली गुस्से से उसको
    न आऊंगा पास कह कह आंसू बहाया

    मधू "मुस्कान"

    ये प्रेम की चुहल ,ये गोपी भाव ,समझो पति का (मेरा बच्चा ),बहुत बढ़िया रचना पढ़ाया .

    जवाब देंहटाएं

  2. ये प्रेम की चुहल ,ये गोपी भाव ,समझो पति का (मेरा बच्चा ),बहुत बढ़िया रचना पढ़ाया .मेरे ब्लॉग पे भी

    आप आया .सलामत रखे आपको खुदाया .

    जवाब देंहटाएं
  3. deepest feelings of attachment,superb lines "बहुत शर्माया आज साजन मेरा
    न पलकें उठाया न नज़रें मिलाया

    उसने की ही है ऐसी खता खूबसूरत
    देख कर वो मुझे है नज़रें झुकाया

    चाहा था उसने कि बाँहों में भर लूँ
    पास आते ही मैंने उसे ठेंगा दिखाया

    जवाब देंहटाएं
  4. बहुत बढ़िया प्रस्तुति .बहुत बढ़िया प्रस्तुति .घोड़ा एड लगाने से तेज़ दौड़ता है आप एड लगाते रहिएगा हम दौड़ते रहेंगे .सब कुछ आप के लिए ही लिखा जा रहा है ,आपसे सह -ब्लोगर जनों से ,अपनों से

    हम हैं ,हमारी एहमियत है वरना इस दुनिया में रख्खा क्या है ?

    जवाब देंहटाएं